THE FIRST MINUTE: HOW TO START CONVERSATIONS THAT GET RESULTS – HINDI

Publisher:
Simon & Schuster India
| Author:
Chris Fenning
| Language:
Hindi
| Format:
Paperback
Publisher:
Simon & Schuster India
Author:
Chris Fenning
Language:
Hindi
Format:
Paperback

175

Save: 30%

In stock

Ships within:
5-7 Days

In stock

Book Type

ISBN:
SKU 9789362053213 Categories ,
Categories: ,
Page Extent:
173

“क्या आप वाक़ई सही तरीक़े से संवाद की शुरुआत करते हैं? कामकाजी संवाद हमेशा संक्षिप्त तथा स्पष्ट होना चाहिए और आपको जल्द से जल्द मुद्दे की बात पर आ जाना चाहिए। दिक़्क़त यह है कि हमें ऐसा करना आता नहीं है; किसी ने कभी इस बारे में हमें कुछ बताया ही नहीं है। संवाद को संक्षिप्त रखने का क्या मतलब होता है? किसी जटिल विषय/मसले को कुछेक वाक्यों में कैसे समेटा जा सकता है? यह पुस्तक आपको दिन-प्रतिदिन की कार्य-स्थितियों में सभी तरह के कामकाजी संवादों की स्पष्ट एवं संक्षिप्त शुरुआत की दिशा में कदम-दर-कदम आगे बढ़ाने वाली मार्गदर्शिका है। पहले मिनट के नियम का मतलब यह नहीं है कि आप सारी की सारी बातें 60 सेकण्ड्स में ही कह देने की कोशिश करने लगें। इस नियम के मुताबिक़ पहले मिनट में आपके संवाद का प्रयोजन स्पष्ट हो जाना चाहिए, एक बार में एक ही विषय/मुद्दे पर बात होनी चाहिए, और समस्याओं की बजाए समाधानों पर ध्यान केन्द्रित किया जाना चाहिए। पुस्तक में ऐसे उपायों की भरमार है, जिनकी मदद से आप जानेंगे कि : संक्षिप्त किन्तु प्रभावशाली कामकाजी संवाद तथा बैठकें कैसे की जाएँ। इधर-उधर की बातों में समय गँवाए बिना शीघ्रता से मुद्दे की बात पर कैसे आया जाए। अपने श्रोताओं को मनचाहे समाधान की और कैसे ले जाया जाए। कैसे एक ही उपाय/तकनीक को तक़रीबन सभी कामकाजी संवादों पर लागू करके शानदार परिणाम हासिल किए जाएँ।”

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “THE FIRST MINUTE: HOW TO START CONVERSATIONS THAT GET RESULTS – HINDI”

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Description

“क्या आप वाक़ई सही तरीक़े से संवाद की शुरुआत करते हैं? कामकाजी संवाद हमेशा संक्षिप्त तथा स्पष्ट होना चाहिए और आपको जल्द से जल्द मुद्दे की बात पर आ जाना चाहिए। दिक़्क़त यह है कि हमें ऐसा करना आता नहीं है; किसी ने कभी इस बारे में हमें कुछ बताया ही नहीं है। संवाद को संक्षिप्त रखने का क्या मतलब होता है? किसी जटिल विषय/मसले को कुछेक वाक्यों में कैसे समेटा जा सकता है? यह पुस्तक आपको दिन-प्रतिदिन की कार्य-स्थितियों में सभी तरह के कामकाजी संवादों की स्पष्ट एवं संक्षिप्त शुरुआत की दिशा में कदम-दर-कदम आगे बढ़ाने वाली मार्गदर्शिका है। पहले मिनट के नियम का मतलब यह नहीं है कि आप सारी की सारी बातें 60 सेकण्ड्स में ही कह देने की कोशिश करने लगें। इस नियम के मुताबिक़ पहले मिनट में आपके संवाद का प्रयोजन स्पष्ट हो जाना चाहिए, एक बार में एक ही विषय/मुद्दे पर बात होनी चाहिए, और समस्याओं की बजाए समाधानों पर ध्यान केन्द्रित किया जाना चाहिए। पुस्तक में ऐसे उपायों की भरमार है, जिनकी मदद से आप जानेंगे कि : संक्षिप्त किन्तु प्रभावशाली कामकाजी संवाद तथा बैठकें कैसे की जाएँ। इधर-उधर की बातों में समय गँवाए बिना शीघ्रता से मुद्दे की बात पर कैसे आया जाए। अपने श्रोताओं को मनचाहे समाधान की और कैसे ले जाया जाए। कैसे एक ही उपाय/तकनीक को तक़रीबन सभी कामकाजी संवादों पर लागू करके शानदार परिणाम हासिल किए जाएँ।”

About Author

CHRIS FENNING is the author of multiple books including the multi-award-winning "The First Minute", a book about clear & concise communication at work. Chris Fenning is a communications advisor on a mission to improve alignment between business and IT teams. He has helped individuals and teams around the world in organizations from start-ups to Fortune 50 and FTSE 100 companies. He has lived in the UK, USA and now lives in the Netherlands with his wife and daughter. You can find out more about Chris at www.chrisfenning.com

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “THE FIRST MINUTE: HOW TO START CONVERSATIONS THAT GET RESULTS – HINDI”

Your email address will not be published. Required fields are marked *

RELATED PRODUCTS

RECENTLY VIEWED